UP Online Classes
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा. हालांकि बेसिक शिक्षा के स्कूलों में अभी ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) की अनुमति नहीं दी गई है.

नई दिल्ली:UP Online Classes उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को 20 मई से छात्रों के लिए शुरू करने का आदेश दिया है.शनिवार को हुई वर्चुअल कैबिनेट बैठक में कक्षा 9 से 12 वीं और यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन क्लासेस (UP Online Classes) चलाने के आदेश दिए हैं.

UP Online Classes अब 20 मई से शुरू की जाएगी.उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इस बात की जानकारी दी.

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा. हालांकि बेसिक शिक्षा के स्कूलों में अभी ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) की अनुमति नहीं दी गई है.

उसी के लिए तारीखों को अधिकारियों द्वारा नियत समय में सूचित किया जाएगा. इस बीच,अन्य सभी कक्षाओं के लिए पाठ फिर से शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें: DIOS ने दी चेतावनी सरकारी रोक के बावजूद ऑनलाइन क्लासेस चला रहे प्राइवेट स्कूल

उत्तर प्रदेश में मार्च के अंतिम सप्ताह और अप्रैल के पहले सप्ताह में राज्य भर में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण स्कूल और कॉलेज एक बार फिर बंद हो गए हैं. राज्य में अगले आदेश तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

UP Online Classes उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि राज्य में आगामी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन या रद्द करने के संबंध में निर्णय की घोषणा 20 मई के बाद उत्तर प्रदेश में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के बाद की जाएगी.

उत्तर प्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पहले ही राज्य सरकार द्वारा स्थगित कर दी गई है.




उत्तर प्रदेश सरकार आगामी यूपी कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर जल्द ही निर्णय लेगी. अभी तक सरकार ने परीक्षा रद्द करने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

पिछले एक महीने में राज्य भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए छात्र अब बोर्ड परीक्षा रद्द करने पर जोर दे रहे हैं.


उत्तर प्रदेश सरकार वर्तमान कोविड -19 स्थिति और माता-पिता, छात्रों और शिक्षकों द्वारा उसी के संबंध में किए गए अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में अंतिम निर्णय लेगी.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here