Yogi Adityanath government
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ सरकार ( Yogi Adityanath government) के प्रवक्ता ने कहा, “कोविड से उत्पन्न स्थिति में गरीब और जरूरतमंद लोगों को हो रही कठिनाई को देखते हुए एक हजार रुपये गुजारा भत्ता देने का निर्णय लिया गया है.

लखनऊ: Yogi Adityanath government उत्तर प्रदेश सरकार समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को एक महीने के लिए एक हजार रुपये गुजारा भत्ता देगी.

Yogi Adityanath government लगभग एक करोड़ लाभार्थियों में छोटे दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा,ई-रिक्शा चलाने वाले, नाई, धोबी, मोची, हलवाई आदि को एक महीने के लिए एक हजार रुपये गुजारा भत्ता देगी, जिन्हें कोरोना कर्फ्यू में आय का नुकसान हुआ है.

योगी आदित्यनाथ सरकार ने 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है और पात्र अंत्योदय और घरेलू राशन कार्ड धारकों को तीन महीने के लिए मुफ्त राशन देने की घोषणा की है. गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई भी चालू रहेगी.

कोरोना के चलते हालातों के देखते हुए प्रदेश में गरीबों और जरूरतमन्दों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार राशनकार्ड धारकों को 03 माह के लिए प्रति यूनिट 03 किलो गेहूं और 02 किलो चावल फ्री में देगी.

सरकार के प्रवक्ता ने कहा, “कोविड से उत्पन्न स्थिति में गरीब और जरूरतमंद लोगों को हो रही कठिनाई को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. इससे राज्य के लगभग 15 करोड़ लोगों को लाभ होगा.”

इस बीच, राज्य सरकार ने कहा है कि बुनियादी शिक्षा वर्ग को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थानों में 20 मई से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होंगी.

योगी आदित्यनाथ सरकार ( Yogi Adityanath government) आगामी यूपी कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर जल्द ही निर्णय लेगी.

योगी आदित्यनाथ सरकार ने परीक्षा रद्द करने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि राज्य में आगामी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन या रद्द करने के संबंध में निर्णय की घोषणा 20 मई के बाद उत्तर प्रदेश में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के बाद की जाएगी.




Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here