UK covid19 ब्रिटेन में कोरोना के नए स्‍ट्रेन का खौफ

0
207
PM Boris Johnson

UK covid19 के सामने आने और उसके तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर  कनाडा, फ्रांस, जर्मनी और बुल्गारिया के बाद अब सऊदी अरब ने सख्‍त कदम उठाया है.सऊदी अरब ने कोरोना को देखते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं स्थगित कर दी हैं

दुबई/लंदन:LNN:UK covid19 ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन का खौफ बढ़ता ही जा रहा है.

कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड, चिली और बुल्गारिया के बाद अब सऊदी अरब ने बेहद सख्‍त कदम उठाया है.

UK covid19 के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के मद्देनजर सऊदी अरब ने ऐलान किया है कि कोरोना के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के सामने आने के मद्देनजर अस्थायी रूप से अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं स्थगित कर दी हैं.

सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने कहा कि ‘वायरस की प्रकृति के बारे में चिकित्सा संबंधी जानकारी स्पष्ट होने तक ’ इस एक सप्ताह के उड़ान प्रतिबंध को और बढ़ाया जा सकता है.

उसने कहा कि देश के भू और समुद्री बंदरगाह भी बंद रहेंगे.

सरकार ने पिछले तीन महीने में यूरोपीय देशों से लौटे सभी लोगों को तत्काल कोविड-19 जांच कराने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें:Ruchi Gupta राहुल गांधी की करीबी नेता ने भेज दिया इस्तीफा

मंत्रालय ने कहा कि निलंबन से देश के मालवाहक उड़नों और आपूर्ति श्रृंखला पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

दक्षिणी इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के पांव पसारने के मद्देनजर कनाडा ने ब्रिटेन से यात्री उड़ानों के परिचालन पर रोक लगा दी है.

घटनाक्रम से वाकिफ एक अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर इस बात की पुष्टि की.

फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गारिया पहले ही ब्रिटेन की यात्रा पर पाबंदी की घोषणा कर चुके हैं.

UK covid19 ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के तेजी से फैलने के बाद क्रिसमस से पहले दक्षिणी इंग्लैंड में बाजारों को बंद करने और लोगों के जमावड़े पर रोक लगाने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें:UPCM yogi ने कहा भाजपा सरकार में 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्ज हुआ माफ

जॉनसन ने श्रेणी-4 के सख्त प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है, जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है.

लंदन एवं दक्षिण इंग्लैंड में तेजी से संक्रमण फैला सकता है.

हालांकि, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जो साबित करे कि वायरस का नया प्रकार अधिक घातक है और इस पर टीका कम प्रभावी होगा.

Follow us on Facebook

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here