IPL 2020 CSK Beat KXIP: KXIP पर भारी पड़ी चेन्नै सुपर किंग्स

0
63

IPL 2020 CSK Beat KXIP महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) पर भारी पड़ी. उसने 10 विकेट से हराते हुए जीत के ट्रैक पर वापसी की.

दुबई:LNN:महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) पर भारी पड़ी.उसने 10 विकेट से हराते हुए जीत के ट्रैक पर वापसी की.

चेन्नै की जीत के सूत्रधार रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन (53 गेंद, 11 चौके, 3 छक्के, नाबाद 83 रन) और साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस (52 गेंद, 10 चौके, एक छक्का और नाबाद 83 रन)

इन दोनों ने 179 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नै (181/0) को कोई भी झटका नहीं लगने दिया.

इन दोनों बल्लेबाजों के सामने पंजाब के गेंदबाज पूरी तरह से असहाय नजर आए .

दुबई के स्टेडियम में 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नै सुपर किंग्स के लिए शोन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ओपनिंग करने उतरे और इसके बाद सब इतिहास रहा.

इन दोनों ने टीम को तूफानी शुरुआत दी और पावरप्ले में 10 की औसत से रन बनाए।

6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 60 रन थे तो 9.5 ओवर में टीम का सैकड़ा पूरा हुआ। वॉटसन ने जहां शेल्डन कॉटरेल को निशाना बनाया तो छठा ओवर करने आए क्रिस जॉर्डन को प्लेसिस ने 4 चौके जड़ डाले.


पांडे कप्तान का साथ देने आए। उन्होंने खूबसूरत क्रिकेट शॉट खेले। दोनों ने 63 रन जोड़े। पांडे रनगति बढ़ाने के प्रयास में जेम्स पैटिनसन का शिकार बने। जब पांडे आउट हुए तो स्कोर 9.5 ओवर में 95 रन था.

सनराइजर्स ने 11वें ओवर में अपने 100 रन पूरे किए.

सनराइजर्स की उम्मीदें अब सिर्फ डेविड वॉर्नर पर टिकीं थीं वॉर्नर अच्छी बल्लेबाजी तो कर रहे थे ,

लेकिन उनके साथ कोई बल्लेबाज टिक नहीं रहा था, इसके अलावा सनराइजर्स की बैटिंग में मिडल ऑर्डर और लोअर मिडल ऑर्डर में अनुभव की कमी थी.

इतना ही नहीं टीम के पास कोई फिनिशर भी नहीं है। ऐसे में वॉर्नर ने जेम्स पैटिनसन की बाहर जाती गेंद को पॉइंट की दिशा में खेलना चाहा। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में गई.

किशन ने हवा में तैरते हुए गेंद को कैच किया। यहां उनके विकेटकीपिंग स्किल काम आए.

यह भी पढ़ें:Virat Kohli लिखते हैं अपने साथियों के लिए मेसेज

इसके बाद राहुल और निकोलस पूरन ने पंजाब को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया. पूरन ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाए.

उनकी पारी में तीन छक्के और एक चौका शामिल रहे, पूरन के जाने के बाद अगली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने राहुल को भी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया.

यह धोनी का आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर 100वां कैच रहा. राहुल ने अपनी पारी में 52 गेंदें खेलीं और सात चौकों के अलावा एक छक्का मारा.

सबसे अधिक कैच लेने वाले विकेटकीपर (IPL)
दिनेश कार्तिक- 103 कैच
एमएस धोनी- 100 कैच
पार्थिव पटेल- 66 कैच
नमन ओझा- 65 कैच
रॉबिन उथप्पा- 58 कैच

यहां से पंजाब के स्कोर में 10-15 रन कम रह गए. सरफराज खान 14 और ग्लैन मैकस्वेल 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

आखिरी के पांच ओवरों में पंजाब ने 48 रन बनाए। चेन्नै के लिए ठाकुर ने दो विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला ने भी एक-एक विकेट लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here