Corona epidemic victims: पीएम मोदी बोले लोगों का दर्द महसूस कर सकता हूं

0
217

Corona epidemic victims: पीएम मोदी ने कहा बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने झेला है अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे हैं, वह मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं.

नई दिल्ली:LHNN: Corona epidemic victims, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को 19,000 करोड़ रुपए जारी किया गया है.

बंगाल के किसानों को पहली बार इस सुविधा का लाभ मिलना शुरू हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 8th installment) की 8वीं किस्त जारी कर दी है.

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया किय 11.82 करोड़ किसानों ने इस योजना का फायदा उठाया है. अभी तक 1.16 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में पहुंच गए है.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में सालाना 6000 रुपये तीन किस्तों में दिए जाते है. आज इस स्कीम की 8वीं किस्त जारी हो रही है.

कोरोना की मुश्किल चुनौतियों के बीच जहां किसानों ने कृषि और बागवानी में रिकॉर्ड उत्पादन किया है, वहीं सरकार भी हर साल MSP पर खरीद के नए रिकॉर्ड बना रही है.

पहले धान की और अब गेहूं की भी रिकॉर्ड खरीद हो रही है. खेती में नए समाधान, नए विकल्प देने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का कालखंड है. कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए अपना काम जारी रखिए. अपने गांव वालों को भी ध्यान रखने के लिए जरूर कहिएगा.

Corona epidemic के कारण हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं . बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने झेला है अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे हैं, वह मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं.

संसाधनों से जुड़े जो गतिरोध थे, उन्हें दूर करने का युद्ध स्तर पर प्रयास हो रहा है.पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोशिश की जा रही है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीका लग सके.

अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं. देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है. इसलिए जब भी आपकी बारी आए टीका जरूर लगाएं.

यह टीका हमें कोरोना वायरस से सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा टीका लगाने के बाद भी Mask और 2 गज की दूरी के मंत्र को अभी हमें छोड़ना नहीं है.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here