Jaspal Singh 200 आक्सीजन कंसेंट्रेटर भारत लाने वाले पायलट को प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित

0
172

Jaspal Singh खालसा एड वालंटियर को यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन पॉइंट ऑफ लाइट अवार्ड  से सम्मानित किया.

नई दिल्ली:LHNN:Jaspal Singh खालसा एड वालंटियर ने महामारी के विनाशकारी प्रभाव को देख स्वेच्छा से उड़ान भरी, श्री सिंह ने कहा, कि वह मदद करना चाहते हैं.

मिलियन स्पार्क्स फाउंडेशन (Million Sparks Foundation) के संस्थापक अभिनव माथुर (Abhinav Mathur) के अनुसार, नवीनतम प्रकोप ने भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की आवश्यकताओं में 10 गुना वृद्धि देखी है.

Jaspal Singh ने जब महामारी के विनाशकारी प्रभाव को देखा,श्री सिंह ने कहा, कि वह मदद करना चाहते हैं.

खालसा एड इंटरनेशनल के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों (oxygen concentrators),उपकरण दान करने वाले आम जनता, सहकर्मियों, मित्रों और परिवार की उदारता पर मैं चकित था.

Jaspal Singh वर्जिन अटलांटिक पायलट (Virgin Atlantic pilot) ने COVID-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद करने के लिए भारत को दान में दिए गए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों (oxygen concentrators) को पहुचाने के लिए स्वेच्छा से उड़ान भरी.

पायलट और खालसा एड वालंटियर (Khalsa Aid volunteer) जसपाल सिंह (Jaspal Singh) को प्रधानमंत्री के पॉइंट ऑफ लाइट अवार्ड (Prime Minister’s Points of Light award) से सम्मानित किया है.

ये भी पढ़ें: Bengal Assembly में BJP के दो विधायकों ने क्यों दिया इस्तीफा

Jaspal Singh जसपाल सिंह को एक व्यक्तिगत पत्र में, यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) ने कहा, कि वह श्री सिंह के “कोरोनावायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई में भारी योगदान” के बारे में सुनकर प्रेरित हुए.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है, भारत कोरोनोवायरस की दूसरी भयंकर लहर से जूझ रहा है और देश के कई हिस्सों में अस्पतालों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी की सूचना दी है.

मिलियन स्पार्क्स फाउंडेशन (Million Sparks Foundation) के संस्थापक अभिनव माथुर (Abhinav Mathur) के अनुसार, नवीनतम प्रकोप ने भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की आवश्यकताओं में 10 गुना वृद्धि देखी है.

Jaspal Singh जसपाल सिंह अपने नियोक्ता वर्जिन अटलांटिक के पास यह देखने के लिए पहुंचे कि क्या वे देश में बहुत आवश्यक ऑक्सीजन सांद्रता (oxygen concentrators) उड़ाकर भारत में राहत कार्य में सहायता कर सकते हैं.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here