Aero India show यूपी में कराने का सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया प्रस्‍ताव

0
143
Aero India show

Aero India show लखनऊ के बख्‍शी का तालाब एयरबेस पर हो सकता है

लखनऊ:LNN: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को देश के सबसे बड़े Aero India show को कर्नाटक की बजाय यूपी में कराने का प्रस्‍ताव दिया है.

योगी सरकार के इस कदम का मकसद उत्‍तर प्रदेश को वैश्विक विमान निर्माण कंपनियों को आकर्षित करना है.

माना जा रहा है कि इस साल पहली बार Aero India show अक्टूबर-नवंबर महीने में राजधानी लखनऊ के बख्‍शी का तालाब एयरबेस पर हो सकता है.

यह भी पढ़ें:SBI का पहली तिमाही में 4,876 करोड़ का घाटा

Aero India show अब तक कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के येलाहांका में होता रहा है.

माना जा रहा है कि रक्षा मंत्री जल्‍दी ही सीएम योगी के अनुरोध पर फैसला ले सकती हैं. बता दें क‍ि भारत में कर्नाटक अब तक विमान निर्माण कंपनियों का हब रहा है.

योगी सरकार बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर बना रही है और एरो शो के जरिए वह देसी और विदेशी कंपनियों को यूपी में निवेश के लिए आकर्षित करना चाहती है.

शनिवार को यूपी में डिफेंस कॉरिडोर के विभिन्न प्रॉजेक्ट्स के लॉन्च के मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘रक्षा मंत्री जी से अनुरोध है कि नवंबर में देश का सबसे बड़ा Aero India show आयोजित होगा, उसे प्रदेश में करें.’ सूत्रों ने बताया कि इस साल 27 अक्‍टूबर से 4 नवंबर के बीच Aero India show लखनऊ में हो सकता है.

यह भी पढ़ें:karnataka model:विपक्ष एकजुट कर 2019 जीतने की कोशिश में कांग्रेस

यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी ऐसे आयोजनों को गैर-बीजेपी शासित राज्यों के बजाय ऐसे राज्य में कराना चाहती है, जहां बीजेपी की सरकार है.

केंद्र सरकार पहले ही उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में डिफेंस कॉरिडोर बनाने का ऐलान कर चुकी है.

ऐसे में अगर वह यह कार्यक्रम लखनऊ में करवा पाती है तो उसके लिए एक संदेश देना आसान होगा कि वह रोजगार के लिए काम कर रही है.

रक्षा मंत्रालय की निगरानी में आयोजित होनेवाले Aero India show में बड़ी ग्लोबल कंपनियां अपने विमानों को पेश करती हैं.

Aero India show में वायुसेना के काम आ सकने वाले हवाई जहाजों, फाइटर प्लेन्स और एयर डिफेंस सिस्टम जैसी तकनीकियों का प्रदर्शन किया जाता है.

Follow us on Facebook

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here