क्या कुमार विश्वास अब “आप” से कर लेंगे किनारा!

आम आदमी पार्टी ने राज्य सभा चुनावों में संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को बतौर उम्मीदवार चुना

0
361
कुमार विश्वास

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए तीन नामों का किया ऐलान

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने 16 जनवरी को राज्य सभा के चुनाव के लिए तीन नामों पर मुहर लगा दी. इस में कवि और आप नेता कुमार विश्वास का नाम नहीं है. आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्य सभा चुनावों में बतौर उम्मीदवार चुना है.

राज्‍य सभा टिकट न मिलने पर प्रतिक्रिया देते से कुमार विश्‍वास बोले मुझे सच बोलने की सजा मिली है.जिसने पार्टी को खड़ा किया, उसे सजा मिली है. एक क्रांतिकारी की जीत हुई है. अपनी शहादत स्वीकार करता हूं. शहीद हुआ हूं लेकिन अपने शव के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करूंगा.

ये भी पढ़ें: आप को नहीं मिल रहा रास चुनाव में कुमार विश्वास का स्थानापन्न

युद्ध का सामान्य नियम है शव के साथ छेड़छाड़ ना करें.जिन दो लोगों को चुना गया है उसके लिए बधाई. कटाक्ष करते हुए कुमार ने कहा, इन्होंने पार्टी के लिए खूब काम किया है. रैलियां की है.

कुमार विश्वास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मुझे सच बोलने की सजा मिली

टीवी चैनल पर पार्टी के पक्ष में खड़े रहे. कार्यकर्ताओं को जोड़कर रखा है. कुमार की इस टिप्पणी को कई तरह से देखा जा रहा है. सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या कुमार अब “आप” से किनारा कर लेंगे.

कुमार ने बयान से यह संकेत दे दिया है कि वह इस फैसले के साथ नहीं है. इन नामों के ऐलान के बाद बयानबाजी का सिलसिला शुरू हुआ है. कई दुसरे लोग इस फैसले से नाराज हैं.

इससे पहले पार्टी की बैठक में जब संजय सिंह, नारायण दास और सुशील के नामों पर चर्चा हो रही थी तब भी कुमार चुप थे. पार्टी के कई नेता जानते थे कि कुमार इस फैसले का समर्थन नहीं करेंगे.

पार्टी बैठक के बाद प्रेस कॉन्फेंस में मनीष सिसोदिया ने इस बात पर जोर दिया कि इन नामों पर विचार सभी नेताओं के समर्थन किया गया और अरविंद केजरीवाल चाहते थे कि बाहर के व्यक्ति को राज्यसभा के लिए चुना जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here