योगी

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅरपोरेशन के गठन का फैसला योगी आदित्यनाथ मंत्रिपरिषद का निर्णय

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ मंत्रिपरिषद ने उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के गठन को आज हरी झंडी दे दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला किया गया.

योगी आदित्यनाथ मंत्रिपरिषद का निर्णय नगर निकायों में भर्ती आयोग के माध्यम से

योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंत्रिपरिषद बैठक में अखिलेश सरकार के एक और फैसले को पलट दिया. अब नगर निकायों में कर्मचारियों की भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से ही होगी.

मंत्रिपरिषद की फैसलों की जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव, सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि नगर निकायों में भर्ती आयोग के माध्यम से कराने के लिए नियमावली में संशोधन के प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गई है. नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत आदि में केंद्रीयत व अकेंद्रीयत सेवाओं के करीब 2500 पद खाली हैं.मंत्रिपरिषद के फैसले से इन पदों पर आयोग ही भर्तियां करेगा।

ये भी पढ़ें:मुंबई के कई इलाकों में पुणे में हिंसक झड़प के बाद धारा-144

मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता प्रमुख सचिव, सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि अलग-अलग शहरों में मेट्रो रेल काॅरपोरेशन के गठन से परियोजनाओं के कार्यान्वयन में विलंब होता था इसलिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅरपोरेशन के गठन का निर्णय किया गया.

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ मेट्रो रेल काॅरपोरेशन को पुनर्गठित कर इसे सिंगल स्पेशल परपज वेहिकिल (एकल विशेष प्रयोजन साधन) का स्वरुप दिया जायेगा.योगी आदित्यनाथ ने यह निर्णय महाराष्ट्र रेल कारपोरेशन (माहा मेट्रो) की तर्ज पर लिया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here