तीन तलाक बिल राज्यसभा में बुधवार को होगा पेश

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने तीन तलाक बिल के आसानी से पास हो जाने की जताई आशा

0
168

तीन तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की विपक्ष की मांग

नई दिल्ली. तीन तलाक को अपराध ठहराने वाला बिल बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है.

तीन तलाक बिल को लेकर विपक्षी दलों में एकजुटता नजर आ रही है. कई विपक्षी पार्टी के नेताओं ने राज्यसभा के चेयरमैन से मिलकर बिल को संसदीय समिति के पास भेजने की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें: तीन तलाक बिल लोकसभा से हुआ पास

सूत्रों से मिली खबरों की मानें तो मंगलवार को कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआईएम, डीएमके, एसपी, बीजेडी, एआईएडीएमके के नेताओं ने राज्यसभा के उपसभापति से मुलाकात की और बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग उठाई.

राज्यसभा में कम संख्या बल की वजह से सरकार के लिए तीन तलाक बिल  को पास कराना आसान नहीं

राज्यसभा में कम संख्या बल की वजह से सरकार के लिए तीन तलाक बिल को पास कराना आसान नहीं होगा. बिल को संसदीय समिति को भेजा जा सकता है.

तीन तलाक बिल पर कांग्रेस के रुख़ पर काफी कुछ निर्भर

बिल पर कांग्रेस का रुख़ क्या रहता है काफी कुछ इस बात निर्भर करेगा. यह देखने वाली बात होगी क्यों कि कांग्रेस ने लोकसभा में बिल का विरोध नहीं किया था.

कांग्रेस संशोधन के मांग पर अड़ी है. हालांकि सरकार ने 3 साल की सज़ा घटाने का संकेत देकर विपक्ष को साधने की कोशिश है. पिछले हफ़्ते ही ये बिल लोकसभा में पास हुआ था.

विपक्षी पार्टी के नेताओं और राज्यसभा के चेयरमैन इस बैठक में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने सरकार की ओर से हिस्सा लिया. राज्यसभा में बुधवार को इस बिल के पेश होने की संभावना है.

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मंगलवार को बताया कि सरकार कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के साथ लगातार संपर्क में है. उन्होंने तीन तलाक बिल के आसानी से पास हो जाने की आशा जताई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here