भारतीय सेना ने लिया पाकिस्तान की नापाक हरकत का बदला

पुलवामा में मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी

0
217

भारतीय सेना ने एलओसी पार पाक सेना के तीन जवानों को मारा

नई दिल्ली. भारतीय सेना ने एलओसी पार कर एक बार फिर से पाकिस्तान की नापाक हरकत का बदला ले लिया. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के तीन जवानों को मार गिराया. भारतीय सेना ने सिर्फ 48 घंटे में अपने चार जवानों की बलिदान का हिसाब चुकता कर लिया.

भारतीय सेना ने एलओसी पार कर सर्जिकल स्ट्राइक की तरह हमला कर पाक सेना बदला लिया. सोमवार रात को भारत ने पुंछ के पास रावलकोट सेक्टर में जवाबी फायरिंग की और इसमें तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया.

Read more related to this news:

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने की हाफिज़ सईद की तारीफ

भारतीय सेना ने करीब 15 महीने पहले पाक में की थी सर्जिकल स्ट्राइक

भारतीय सेना ने करीब 15 महीने पहले भी पाकिस्तान में घुसकर पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया था. हालांकि वो ज्यादा बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक थी.  इस हमले में भारतीय पक्ष को किसी तरह की हानि की खबर नहीं है.

खबरो में कहा गया है कि भारतीय सेना ने बीती रात एलओसी पार कर  रावलकोट सेक्टर स्थित रखचिकरी में हमला कर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया, हमले में एक पाकिस्तानी सैनिक घायल हुआ है.

भारतीय सेना की इस कार्रवाई को पाकिस्तान की तरफ से किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब के रूप में देखा जा रहा है. शनिवार को पाकिस्तानी हमले में सेना के एक मेजर और तीन जवान शहीद हो गए थे.

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर
इस बीच पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है.गोलीबारी अभी जारी है, सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया.

खबर है कि जेईएम का वांछित आतंकवादी नूर मोहम्मद दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के सेम्पोरा में हुई मुठभेड़ में मारा गया है.

जम्मू-कश्मीर में सेना, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के ऑपरेशन से आतंकियों के पैर  उखड़ चुके हैं. आतंक फैलाने में नाकामी के चलते पाकिस्तानी फौज और सीमापार बैठे आतंकी बौखलाए हुए हैं.

पाकिस्तान इस साल एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर कुल 881 बार संषर्घ विराम का उल्लंघन कर चुका है, जो पिछले सात साल में किए गए संघर्षविराम उल्लंघनों का सर्वाधिक आंकड़ा है. इसमें 34 जवानों की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here