कुलभूषण जाधव से हुई पाकिस्तान में मां और पत्नी की मुलाकात

कुलभूषण जाधव को नहीं मिला काउंसलर एक्ससे

0
230
कुलभूषण जाधव

कुलभूषण जाधव का मां और पत्नी से मिलवाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्ली. कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने पाकिस्तान में मुलाकात की. कथित तौर पर पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद  कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने विदेश मंत्रालय के कार्यालय में मुलाकात हुई.

कुलभूषण जाधव से मुलाकात के दौरान भारत के उप उच्चायुक्त मौजूद थे. हालांकि कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्ससे नहीं मिला. इस कारण शीशे के पीछे से उन्हें अपनी मां और पत्नी से बात करनी पड़ी.

कुलभूषण जाधव ने ही अपने परिजनों से मिलने की गुहार लगाई थी. इसको लेकर कुलभूषण जाधव का एक वीडियो भी सामने आया है.वीडियो में जाधव मुलाकात के लिए पाकिस्तान सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं.

विदेश कार्यालय प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस मुलाकात से पहले जाधव की मां अवंति और उनकी पत्नी की तस्वीर ट्वीट की.उन्होंने कहा था कि ‘दोनों पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में आराम से बैठी हैं.

वीडियो में कहा है, ‘मैंने पाकिस्तान सरकार से अपने परिवार से मिलने की गुहार लगाई थी. अब मैं पाकिस्तान सरकार के इस कदम के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा.30 मिनट की यह मुलाकात भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी. सिंह की मौजूदगी में 1 बजकर 48 मिनट पर शुरू हुई.

हमने अपनी प्रतिबद्धता निभाई है.’ पहले फैसल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की पुण्यतिथि के अवसर पर मानवीय आधार पर यह इजाजत दी गई है.

पाकिस्तान ने तीनों की सुरक्षा के लिए शॉर्प शूटर, पाकिस्तान रेंजर्स और दूसरे अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया था. वहां आम लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई.विदेश मंत्रालय के दफ्तर के बाहर मीडिया का जबर्दस्त जमावड़ा था.

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने प्रतिक्रिया देने से किया इनकार

मां और पत्नी के यहां पहुंचने के बाद मीडिया का अभिवादन किया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया था. कुलभूषण जाधव का परिवार आज ही दुबई के रास्ते इस्लामाबाद पहुंचा.

कुलभूषण जाधव का परिवार पहले टीवी पर फुटेज में, भारत के उपउच्चायुक्त जेपी सिंह और पाकिस्तानी महिला अधिकारी सहित विदेश मंत्रालय के परिसर में प्रवेश करते हुए नजर आए.

->Click For More News Update

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here