ओम प्रकाश सिंह होंगे उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक

0
188

पुलिस के महानिदेशक सुलखान सिंह का स्थान लेंगे ओम प्रकाश सिंह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमें में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है.  अब डीजीपी सुलखान सिंह की जगह ओम प्रकाश सिंह राज्य पुलिस के महानिदेशक डीजीपी होंगे.

ओम प्रकाश सिंह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर सीआईएसएफ के हैं डीजी

गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने रविवार को बताया कि 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी ओम प्रकाश सिंह राज्य के अगले पुलिस महानिदेशक होंगे. वह सुलखान सिंह का स्थान लेंगे जो आज रिटायर हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आतंकी हमले में CRPF के चार जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

सुलखान सिंह बीते सितंबर में ही रिटायर हो रहे थे लेकिन तब सरकार ने उनको 3 महीने का सेवा विस्तार दिया था. 31 दिसंबर को उनका सेवा विस्तार खत्म हो रहा है.वर्तमान में कार्यवाहक डीजीपी का काम  एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार देखेंगे.

मूल रुप से बिहार के रहने वाले ओम प्रकाश सिंह केंद्र में प्रतिनियुक्ति (डेपुटेशन) पर हैं. वर्तमान में वो सीआईएसएफ के डीजी पद पर तैनात हैं. तेज-तर्रार और साफ-सुथरी छवि वाले ओपी सिंह वरिष्ठता में सबसे लंबे कार्यकाल वाले सातवें नंबर के अधिकारी हैं. उनका सेवा कार्यकाल जनवरी, 2020 तक है.

ओम प्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश कैडर के 1983 बैच अधिकारी हैं, जो एनडीआरएफ के महानिदेशक के रूप में सेवा कर रहे थे.वीरता के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित एकमात्र डीजी रैंक के अधिकारी, एनडीआरएफ में बेहतर संचालन के लिए श्रेय दिया गया है और बड़े पैमाने पर लोगों का नेतृत्व किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here