DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए DGCA ने 31 मई तक बढ़ाई रोक

0
249
DGCA

DGCA ने समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीजीसीए कार्यालय ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को 31 मई 2021 तक और बढ़ा दिया गया है.

नई दिल्ली:LNN: DGCA कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर लगी रोक को फिर से बढ़ा दिया गया है.

DGCA नागर विमानन महानिदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे बैन को 31 मई 2021 तक बढ़ाया है.

हालांकि, इस दौरान चुनिंदा रूट्स पर शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति रह सकता है.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें : Hyundai अपनी famous कारों पर दे रही शानदार डिस्काउंट जानें सबकुछ

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीजीसीए कार्यालय ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को 31 मई 2021 तक और बढ़ा दिया गया है.


हालांकि,DGCA चुनिंदा रूटों पर सक्षम प्राधिकरण द्वारा केस के आधार पर शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को इजाजत दी जा सकती है.”

भारत में कोरोनावायरस के मामलों में इन दिनों काफी तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को देश में कोरोनावायरस के 3.8 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

वहीं, एक दिन में 3,500 के करीब लोगों की मौत हुई है. लगातार तीसरे दिन साढ़े तीन लाख से ऊपर मामले दर्ज किए गए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के अधिकांश राज्यों ने पाबंदियां लगा रखी हैं.

यह भी पढ़ें : Exit Polls 2021 : ‘दीदी’ ममता बनर्जी की होगी वापसी

कोरोना के प्रसार की जांच के लिए देशव्यापी तालाबंदी के कारण 25 मार्च, 2020 को यात्री हवाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था. हालांकि, 25 मई, 2020 से घरेलू उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू किया गया.



परिवार कल्याण यह लगातार नौ दिन था जब भारत में 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए जबकि पिछले तीन दिनों में 3,000 से अधिक हताहतों की संख्या दर्ज की गई. गुरुवार को भारत में 3,645 मौतें हुईं, जो एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें थीं.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here