Exit Polls 2021 : ‘दीदी’ ममता बनर्जी की होगी वापसी

0
142

 

Exit Polls 2021 पश्च‍िम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Polls) की 8 चरणों की मैराथन चुनाव प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई.

चुनाव डेस्क,लोक हस्तक्षेप

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा अगर कोई राज्य चर्चा में था तो वो बंगाल ही था, जहां तृणमूल कांग्रेस की सत्ता में हैट्रिक रोकने के लिए बीजेपी ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया.

पश्च‍िम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Polls) की 8 चरणों की मैराथन चुनाव प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई.

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा अगर कोई राज्य चर्चा में था तो वो बंगाल ही था, जहां तृणमूल कांग्रेस की सत्ता में हैट्रिक रोकने के लिए बीजेपी ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया.



Exit Polls 2021 बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को और 8वां चरण 29 अप्रैल को पूरा हुआ. बंगाल की जनता का रुख किस ओर है, इसकी एक झलक एग्जिट पोल में देखने को मिली.

विभिन्न मीडिया हाउसेज द्वारा अलग-अलग एग्जिट पोल जारी किए गए. सबकी नज़र सबसे ज़्यादा बंगाल पर है

Updates On West Bengal Poll of Exit Polls 2021:

Times Now-Cvoter Exit Polls for Bengal : टीएमसी की सीटें घटेंगी मगर मिलेगा बहुमत, बीजेपी को 115 सीटें संभव
Times Now-Cvoter Exit Polls for West Bengal : टीएमसी की सीटें 211 से घटकर 158 हो सकती हैं मगर बहुमत मिलेगी, बीजेपी 115 सीटें जीत सकती हैं. लेफ्ट-कांग्रेस की सीटें 76 से घटकर 19 रह सकती हैं

ABP-C Voter Exit Polls of Bengal: टीएमसी के खाते में 152 से 164 सीटें संभव

ABP-C Voter Exit Polls के मुताबिक, बंगाल में टीएमसी को 152-164 सीटें मिल सकती हैं, जबकि BJP को 109 से 121 सीटें. लेफ्ट-कांग्रेस के गठबंधन के खाते में 14 से 25 सीटें आ सकती हैं.

4 एग्जिट पोल : ममता बनर्जी की पार्टी पार कर सकती है बहुमत का आंकड़ा

Poll of 4 exit polls: ममता बनर्जी की पार्टी बंगाल में जीत सकती हैं 149 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगियों को 116 सीटें संभव. पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं.

पश्चिम बंगाल के अलावा तमिलनाडु, केरल, असम और पुदुच्चेरी में भी विधानसभा चुनाव हुए हैं. इन सभी राज्यो में 2 मई को मतगणना होगी.



अंतिम चरण में शामिल मुर्शिदाबाद और मालदा मुस्लिम बहुल इलाके हैं. इस बार एआईएमआईएम और इंडियन सेकुलर फ्रंट के प्रत्याशी भी मैदान में थे.

आठवें चरण की सभी 35 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी मैदान में थे. कांग्रेस-लेफ्ट ने इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ मिलकर चुनाव लड़ा.

बंगाल में 8वें चरण के चुनाव में चार जिलों की 35 सीटों पर 283 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें 35 महिलाएं थीं. माल्दा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और कोलकाता में वोट पड़े.

मुर्शिदाबाद के हरिहरपाड़ा में सर्वाधिक 84.19 फीसदी मतदान हुआ.बीरभूम के लाभपुर में 84.03 वोट पड़े. मुर्शिदाबाद में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने वोट डाला.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में आज शाम 5.30 बजे तक 76 फीसदी वोटिंग हुई. सबसे ज्यादा बीरभूम में 81.82% मतदान हुआ.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here