BSP MLA मुख्तार अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली

0
266

BSP MLA मुख्तार अंसारी को सभी कानूनी और चिकित्सकीय औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया.

रूपनगर:LNN:BSP MLA मुख्तार अंसारी मऊ से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक एवंको कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया.

कई जघन्य अपराधों में वांछित अंसारी को पंजाब से सड़क मार्ग के रास्ते से यूपी लाया जा रहा है.उन्हें बांदा जिले की जेल में रखा जाएगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस के सौ सशस्त्र जवान सड़क मार्ग से 16 घंटे में लगभग 900 किलोमीटर का सफर तय करके सोमवार को पंजाब की रोपड़ शहर की सेंट्रल जेल में पहुंचे. इन जवानों का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक कर रहे थे.

BSP MLA मुख्तार अंसारी को जबरन वसूली और आपराधिक धमकी के मामले में दो साल और दो महीने तक रोपड़ जेल में रखा गया था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने लोक हस्तक्षेप को यहां बताया, मुख्तार अंसारी को सभी कानूनी और चिकित्सकीय औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया.

यह भी पढ़ें:Jaya Bachchan टीएमसी के लिए चुनाव प्रचार में उतरेंगी

उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से बांदा जेल ले जाया गया. उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने से पहले अंसारी का मेडिकल चेकअप किया गया. उनका कोविड टेस्ट भी कराया गया.

पंजाब पुलिस मोहाली शहर के एक बिल्डर से जबरन वसूली मामले में बांदा जेल से 2019 में पांच बार के विधायक अंसारी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई.तब से वह रोपड़ जेल में बंद थे.

सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को पंजाब सरकार को दो सप्ताह के भीतर BSP MLA अंसारी को प्रदेश पुलिस को सौंपने के लिए कहा था.

पंजाब सरकार ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को 3 अप्रैल को लिखा था कि 8 अप्रैल से पहले अंसारी को पुलिस को सौंपने के लिए उपयुक्त व्यवस्था करें.

पुलिस के अनुसार, अंसारी पर 50 से अधिक आपराधिक मामले हैं, जिनमें हत्या और अपहरण से संबंधित मामले शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here