Eknath Khadse एकनाथ खड़से NCP में शामिल

0
404

Eknath Khadse खडसे पूर्व मंत्री एवं राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष रह चुके हैं. 2016 में तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद में पद से इस्तीफा दे दिया था.

नई दिल्ली:LNN:Eknath Khadse महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे एकनाथ खड़से ने शुक्रवार को शरद पवार की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली.

Eknath Khadse खड़से ने बीजेपी के साथ संबंधों में खटास आने के बाद बीजेपी से अपने रास्ते अलग कर लिए थे.

इस बुधवार को ही उन्होंने घोषणा की थी कि वो शुक्रवार को एनसीपी में शामिल हो जाएंगे.

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने भी बुधवार को साफ जाहिर कर दिया था कि एकनाथ खड़से एनसीपी में आ रहे हैं.आज उन्होंने पार्टी चीफ शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की.

Eknath Khadse खडसे पूर्व मंत्री एवं राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष रह चुके हैं.

उन्होंने 2016 में तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद में पद से इस्तीफा दे दिया था और तबसे ही नाराज चल रहे थे.

ऐसा माना जाता है कि जलगांव जिले से आने वाले खडसे के फडणवीस के साथ तनावपूर्ण संबंध है.

एक समय था जब फडणवीस मंत्रिमंडल में उन्हें नंबर दो का दर्जा मिला हुआ था लेकिन 2016 में भूमि अधिग्रहण संबंधी आरोपों के चलते राजस्व मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद से उन्हें भगवा पार्टी में काफी हद तक दरकिनार कर दिया गया.

Eknath Khadse खड़से के साथ बीजेपी के संबंधों को लेकर एनसीपी ने भी टिप्पणी की है. जयंत पाटिल ने बुधवार दावा किया था कि कई लोग एनसीपी में शामिल होना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:Free Coronavirus Vaccine फ्री कोरोनावायरस वैक्सीन के बीजेपी के वादे पर उठने लगे सवाल

खड़से पर उन्होंने कहा था, ‘एकनाथ खडसे साहब जिन्होंने दिवंगत गोपीनाथ मुंडे साहेब के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी का विस्तार करने के लिए कई वर्षों तक काम किया, उन्होंने मुझसे कुछ समय पहले कहा था कि वह पार्टी छोड़ना चाहते हैं.’

उन्होंने दावा कि राज्य के लोगों ने देखा है कि पिछले कुछ सालों से बीजेपी में खडसे के साथ ‘अन्याय’ हो रहा है, इसलिए ही वह पार्टी बदल रहे हैं.

एनसीपी में खड़से को क्या भूमिका दी जा सकती है, इस सवाल पर पाटिल ने कहा कि ‘पार्टी इसका निर्णय लेगी.

उन्होंने पवार साहब के नेतृत्व में काम करने को लेकर सहमति जताई है.

Follow us on Facebook

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here