Saurav ganguly आज संभालेंगे बीसीसीआई की कमान

0
170

Saurav ganguly सौरभ गांगुली की टीम आज संभालेगी BCCI की कमान, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को संकेत दिया कि 6 साल से चली आ रही बीसीसीआई की उसकी निगरानी खत्म हो जाएगी.

नई दिल्ली:LNN:saurav ganguly टीम इंडिया पूर्व कैप्टन आज बीसीसीआई अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे. उन्हें इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया था.

यह भी पढ़ें:Kamlesh Tiwari Murder Case: कमलेश तिवारी के दो हत्यारों को गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरूण धूमल कोषाध्यक्ष,

गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह सचिव, केरल के जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव और उत्तराखंड के महीम वर्मा उपाध्यक्ष का पद संभालेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को संकेत दिया कि 6 साल से चली आ रही बीसीसीआई की उसकी निगरानी खत्म हो जाएगी.

एक बार फिर इस प्रभावशाली बोर्ड का कामकाज चुने हुए प्रतिनिधियों के संभालने का रास्ता साफ हो गया है.

जस्टिस एस. ए. बोबडे और जस्टिस एल. नागेश्वर राव की बेंच ने प्रशासकों की समिति से कहा कि बुधवार को जब BCCI के नवनियुक्त पदाधिकारी चार्ज संभाल लें तो वह अपना काम समेट ले.

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस आर. एम. लोढ़ा की सिफारिशों के आधार पर बीसीसीआई के संचालन के लिए 2017 में प्रशासकों की समिति यानी कमिटी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेटर्स का गठन किया था.

2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट को बीसीसीआई के कामकाज में दखल देना पड़ा.

क्रिकेट बोर्ड के कामकाज में पारदर्शिता लाने, भ्रष्टाचार खत्म करने समेत कई सुधारों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 22 जनवरी 2015 को जस्टिस आर. एम. लोढ़ा के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया.

समिति ने उसी साल 14 जुलाई को अपनी रिपोर्ट सौंपी.

यह भी पढ़ें:BJP में शामिल हो सकते हैं एमएस धोनी

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 30 जनवरी 2017 को पूर्व सीएजी विनोद राय के नेतृत्व और लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रवि थोगडे,

पूर्व क्रिकेटर डायना एडुलजी की सदस्यता वाली प्रशासकों की समिति (CoA) का गठन किया.

तब से CoA ही BCCI का कामकाज संभाल रही थी.

Follow us on Facebook

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here