Covid drug
डीआरडीओ चेयरमैन डॉक्टर जी सतीश रेड्डी

Covid drug 2 डीजी (2dg medicine) के बारे में DRDO के चेयरमैन डॉक्टर रेड्डी ने कहा कि अगले हफ्ते तक 2 डीजी मार्केट में होगी.देश को अगले तीन महीने में मिलेंगे 850 ऑक्सीजन प्लांट.

नई दिल्ली:LHNN: Covid drug डीआरडीओ चेयरमैन डॉक्टर जी सतीश रेड्डी ने कोरोना दवा 2 DG के बारे में बताया कि अगले हफ्ते के सोमवार या मंगलवार तक 2 DG दवा का पहला लॉट मार्केट में आ जाएगा.



Covid drug 2 DG दवा मई के आखिरी हफ्ते में दूसरा बड़ी खेप मार्केट में आएगी.

कोरोना महामारी से चल रही जंग में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) किस तरह तेजी से काम कर रहा है उसके बारे में संगठन ने चेयरमैन ने बताया है.

DRDO के चेयरमैन डॉक्टर जी सतीश रेड्डी ने दिल्ली में ICU बेड संकट, ऑक्सीजन संकट पर बात की गई.

यह भी पढ़ें:Corona Vaccination सिलेब्स के पोस्ट पर भड़कीं ऐक्ट्रेस आशा नेगी कसा तंज

दिल्ली में आईसीयू बेड के बारे में बात करते हुए डॉक्टर जी सतीश रेड्डी ने कहा कि अगले एक हफ्ते में दिल्ली को 500 और ICU बेड मिल जाएंगे.

डीआरडीओ ने कुल 1000 बेड की सुविधा देने की बात की थी. इनमें से 500 बेड का हॉस्पिटल पहले ही चालू किया जा चुका है.


Covid drug 2 DG को डीआरडीओ डॉक्टर रेड्डी लैब जून से रोजाना 1 से दो लाख 2DG तैयार करना शुरू कर देगा. DRDO ने दवा बनाने के लिए डॉक्टर रेड्डी लैब को सहयोगी बनाया है.

देश के कई राज्य मेडिकल ऑक्सीजन के संकट से जूझ रहे हैं. इससे निपटने के लिए अगले तीन महीने में 850 ऑक्सीजन प्लांट लगा लिए जाएंगे.

DRDO के चेयरमैन डॉक्टर जी सतीश रेड्डी ने बताया कि 500 ऑक्सीजन प्लांट का पैसा पीएम केयर्स फंड में से आना है. बाकी प्लांट्स को लगाने में कई इंडस्ट्रीज साथ आईं.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here