Governor Jagdeep Dhankhar ने पूर्व मंत्रियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की दी मंजूरी

0
94
Governor Jagdeep Dhankhar

Governor Jagdeep Dhankhar ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के सदस्य होने वाले व्यक्तियों के संबंध में अभियोजन के लिए मंजूरी दी है.

कोलकाता:LHNN:Governor Jagdeep Dhankhar ने नारदा घोटाले (Narada scam) में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मंत्रियों और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के शीर्ष पदाधिकारियों फ़रहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और सोवन चटर्जी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है.

इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की गई है.


राजभवन ने रविवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि “मीडिया रिपोर्टों पर ध्यान देने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के सदस्य होने वाले व्यक्तियों के संबंध में अभियोजन के लिए मंजूरी दी है.

Governor Jagdeep Dhankhar ने फ़रहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और सोवन चटर्जी के संबंध में अभियोजन के लिए मंजूरी दी है.

अपराध के प्रासंगिक समय में यह सभी पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्रियों के पद संभाल रहे थे.“

यह भी पढ़ें:National Task Force सुप्रीम कोर्ट ने गठित की, राज्यों में ऑक्सीजन के बंटवारे पर सिफारिश देगा

राजभवन के अनुसार सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से इस बारे में अनुरोध किया था और मामले से संबंधित सभी दस्तावेज उपलब्ध कराए थे.

राजभवन ने कहा है कि “राज्यपाल कानून के संदर्भ में अनुमोदन प्राप्त करने के लिए सक्षम प्राधिकारी हैं. वह संविधान के अनुच्छेद 164 के संदर्भ में ऐसे मंत्रियों के लिए नियुक्ति प्राधिकारी होते हैं.


सीबीआई द्वारा अनुरोध करने के बाद राज्यपाल द्वारा मंजूरी दी गई.

इस मामले में राज्यपाल को संबंधित पूरे दस्तावेज उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने संविधान के अनुच्छेद 163 और 164 के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग किया.“


राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, “अगर आपका वोट आपकी जान जाने या संपत्ति के नष्ट होने का कारण बनता है, अगर यह आगज़नी का कारण बनता है तो फिर लोकतंत्र के खत्म होने का संकेत मिलता है.”

विधानसभा चुनाव के दो मई को नतीजों के ऐलान के बाद बंगाल के कई हिस्सों से संघर्ष की खबरें मिली हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल में कहा है कि चुनाव बाद हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here