madras-high court ने भारतीय चुनाव आयोग को लगाई लताड़, दर्ज होना चाहिए हत्या का केस

0
133

madras-high court मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु के    करूर विधानसभा क्षेत्र में संपन्न हुए मतदान के दौरान कोविड-19 सेफ्टी गाइडलाइन्स का पालन किए जाने संबंधी याचिका पर सोमवार को सुनवाई की. रैली के लिए चुनाव आयोग पर दर्ज होना चाहिए हत्या का केस.

Chennai :LNN: madras-high court मद्रास हाई कोर्ट ने भारतीय चुनाव आयोग को लताड़ लगाई. चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी ने कहा कि वर्तमान में देश कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहा है. ऐसे में चुनावी रैलियों के आयोजन के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.
चेन्नै
‘क्या जब चुनावी रैलियां हो रही थीं, तब आप किसी दूसरे ग्रह पर थे?

कोरोना संक्रमण के इस दौर में चुनावी रैलियों के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए’… यह बात सोमवार को मद्रास हाई कोर्ट ने भारतीय चुनाव आयोग को लताड़ लगाते हुए कहीं

madras-high court मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु के करूर विधानसभा क्षेत्र में संपन्न हुए मतदान के दौरान कोविड-19 सेफ्टी गाइडलाइन्स का पालन किए जाने संबंधी याचिका पर सोमवार को सुनवाई की.

इस दौरान चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी ने कहा कि वर्तमान में देश कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहा है. ऐसे में चुनावी रैलियों के आयोजन के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

मद्रास हाई कोर्ट में जस्टिस संजीब बनर्जी और जस्टिस सेंथिलकुमार रामामूर्ति की बेंच ने चुनाव में गाइडलाइन का पालन करने वाली याचिका पर सुनवाई की.

बेंच ने कोरोना के बढ़ते केस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि कोर्ट के आदेश के बावजूद चुनाव आयोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करा पाने में असमर्थ रहा. फेस मास्क, सैनिटाइजर का कोई यूज नहीं हुआ. सोशल डिस्टेंसिंग की तो जमकर धज्जियां उड़ाई गई.


कोर्ट ने 2 मई को होने वाली काउंटिंग को लेकर भी 30 अप्रैल तक ब्लूप्रिंट जारी करने का निर्देश दिया.

तमिलनाडु के चुनाव अधिकारी के साथ ही स्वास्थ्य सचिव को काउंटिंग के दिन कोविड गाइडलाइन्स के पालन का निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा नहीं होने की स्थिति में मतगणना को रोक दिया जाएगा.

तमिलनाडु के साथ ही केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं.

कुछ सीटों पर लोकसभा उपचुनाव की वोटिंग भी हुई। बंगाल में तो 8 चरणों की वोटिंग अभी भी जारी है.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का आयोजन भी किया जा रहा है.

कोरोना संक्रमण के बीच हर एक दल ने जमकर चुनाव प्रचार किया है। सभी चुनावों के नतीजे 2 मई को आएंगे.

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here