Yogi Team 11 ने राज्य में फैले कोरोना को नियंत्रित करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं – कहा कि LOCKDOWN नही करेंगे .

लखनऊ:LNN: Yogi Team 11 की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह न तो LOCKDOWN करेंगे और नही लोगों को दुख में मरने देंगे .

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि राज्य में मरीजों के लिए अस्पताल के बेड की कमी नहीं हो .

Yogi Team 11 ने यूपी में कोविड की स्थिति का प्रबंधन करने के लिए निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को संभालने का सुझाव दिया.

परीक्षण, अनुरेखण और उपचार पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, “यदि आवश्यक हो, तो कमियों को दूर करने के लिए निजी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों पर नियंत्रण रखें.

“उन्होंने आगे कहा, “हमारी प्राथमिकता कोविड के प्रसार को रोकने के लिए एक प्रभावी रणनीति का क्रियान्वयन करना है .

Yogi Team 11  : हमें पूरी तैयारी के साथ महामारी का जोरदार मुकाबला करना होगा, क्योंकि इस लड़ाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है .

“पिछले साल अपनी सरकार के कोविड प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पिछले साल की तरह, हमें इस युद्ध को बड़ी ताकत से लड़ना होगा .

उसी के लिए ऑक्सीजन सुविधा के साथ और बेड बढ़ाना होगा।”निजी अस्पतालों में निर्धारित दरों से अधिक शुल्क वसूलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “पीड़ितों पर खास ध्यान रखने की जरूरत है .

गलत और भ्रामक जानकारी देने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी .

उन्होंने 15 मिनट में एम्बुलेंस के लिए प्रतिक्रिया समय निर्धारित किया है .

उन्होंने एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र को महामारी के खिलाफ लड़ाई का केंद्र बिंदु बनाने और इसकी गतिविधि की एक-एक निगरानी रखने पर जोर दिया है .

यह भी पढ़ें:Vaccine shortage कोविड वैक्सीन की पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कमी

Yogi Team 11 ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोविड मरीजों की परीक्षण रिपोर्ट में कोई देरी न करें .

उन्होंने जरूरत पड़ने पर निजी प्रयोगशालाओं से मदद लेने या पूरी तरह से उनका फायदा और उन्हें आवश्यक राशि का भुगतान करने का सुझाव दिया, लेकिन किसी भी परिस्थिति में परीक्षण रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए .

उन्होंने प्रयोगशाला और परीक्षण क्षमताओं के विस्तार के लिए भी कदम उठाने पर जोर दिया, साथ ही अधिकारियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण क्षमता 70 प्रतिशत तक बढ़ाने का निर्देश दिया .

Follow us on Facebook

Follow us on YouTube

Download our App

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here