Joe Biden जो बाइडन करेंगे घोषणा US में 19 अप्रैल से हर किसी को वैक्सीन!

0
214

Joe Biden अमेरिकी प्रशासन की ओर से अगर सभी के टीकाकरण के लिए अनुमति दी जाती है तो हर उम्र का व्यक्ति कोरोना की वैक्सीन लगवा सकता है.

वॉशिंगटन:AFP: Joe Biden जो बाइडन अमेरिका (America) के राष्ट्रपति कथित तौर पर यह घोषणा करने के लिए तैयार हैं कि 19 अप्रैल से देश भर के सभी वयस्क नागरिक कोरोनावायरस वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के लिए पात्र होंगे.

अमेरिका अपने वैक्सीनेशन टारगेट से काफी आगे है.

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडन सभी नागरिकों के टीकाकरण की योग्यता की डेडलाइन को 1 मई से कम कर 19 अप्रैल करने जा रहे हैं. सभी 50 राज्यों में टीकाकरण का अभियान तेजी से चल रहा है.

फिलहाल व्हाइट हाउस की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इस रिपोर्ट के बारे में पूछने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. अमेरिकी प्रशासन की ओर से अगर सभी के टीकाकरण के लिए अनुमति दी जाती है तो हर उम्र का व्यक्ति कोरोना की वैक्सीन लगवा सकता है.

Joe Biden जो बाइडन व्हाइट हाउस में इस ऐलान से पहले वर्जीनिया में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करेंगे.

इस घोषणा के बाद बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा ताकि महामारी को हराया जा सके और अमेरिका की अर्थव्यवस्था पूरी ताकत से वापसी कर सके.

यह भी पढ़ें:delhi night curfew दिल्ली नाइट कर्फ्यू में आज से , वैक्सीन लगवाने के लिए लेना होगा ई-पास

पिछले महीने के अंत में दिए गए व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक, जो बाइडन का कहना है कि उनका प्रशासन संघीय फॉर्मेसी टीकाकरण कार्यक्रम में फार्मेसियों की संख्या 17,000 से बढ़ाकर लगभग 40,000 कर रहा है,

जबकि 19 अप्रैल तक एक दर्जन से अधिक सामूहिक टीकाकरण केंद्रों का निर्माण किया जाएगा.

बयान में कहा गया, ‘वह देश के सबसे अधिक जोखिम वाले वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों तक टीका पहुंचाने लिए परिवहन और सहायता प्रदान करने के लिए सामुदायिक संगठनों को निधि देने के एक नए प्रयास की घोषणा करेगें.

90 फीसदी वयस्कों को 5 मील के दायरे में वैक्सीन लेने की सहूलियत होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here