Bank strike बैंकों के मेगा मर्जर के विरोध में देशव्यापी हड़ताल

10 बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाने की केंद्र सरकार की घोषणा के विरोध में ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज असोसिएशन (AIBEA) तथा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को हड़ताल पर जाने का फैसला किया

0
148
Bank Strike

Bank strike बैंकों के मेगा मर्जर के विरोध में अगले सप्ताह बैंक हड़ताल तथा छुट्टियों की वजह से बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे.आप बैंक से जुड़े अपने कामकाज पहले ही निपटा लें, ताकि आप किसी मुसीबत में न फंसे.27 मार्च को बैंक यूनियनों में बैंक मर्जर के खिलाफ बुलाई है देशव्यापी हड़ताल

नई दिल्ली:LNN:Bank strike अगले दो सप्ताह बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे, इसलिए बेहतर यही होगा कि बैंक से जुड़ा अपना काम आप पहले ही निपटा लें.

बैंकों के मेगा मर्जर के खिलाफ बैंक यूनियनों के हड़ताल तथा त्योहारों की वजह से बैंक बंद रहेंगे.

बैंक बंद रहने के कारण एटीएम में नकदी की किल्लत हो सकती है, इसलिए अगर पहले ही जरूरत के पैसे निकालकर रख लें तो ज्यादा बेहतर होगा.

यह भी पढ़ें:CM kamalnath ने कहा हम अपना बहुमत साबित करेंगे

Bank strike 10 बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाने की केंद्र सरकार की घोषणा के विरोध में ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज असोसिएशन (AIBEA) तथा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (AIBOA) ने 27 मार्च को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है, जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे.

गुरुवार यानी 26 मार्च को बैंकों में कामकाज होगा, लेकिन शुक्रवार को बैंक हड़ताल की वजह से बैंक का कामकाज प्रभावित रहेगा. शनिवार और रविवार को वैसे भी अवकाश रहेगा.

यह भी पढ़ें:Delhi Violence: AAP ने FIR के बाद ताहिर हुसैन को प्राथमिक सदस्यता से किया निलंबित

अगले सप्ताह सोमवार तथा मंगलवार को बैंक खुले रहेंगे, लेकिन बुधवार यानी 25 मार्च को गुड़ी पर्व तथा तेलूगु न्यू इयर्स डे की वजह से विभिन्न शहरों में बैंक बंद रहेंगे.

बेंगलुरु, चेन्नै, हैदराबाद, मुंबई तथा नागपुर जैसे शहरों में बैंक 25 मार्च को स्प्रिंग फेस्टिवल की वजह से बंद रहेंगे.
28 मार्च को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे, जबकि 29 मार्च को रविवार का अवकाश है.

Follow us on Facebook

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here