तीन तलाक मामले में याचिकाकर्ता बीजेपी में शामिल हुईं

0
147
ट्रिपल तलाक

तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां को बीजेपी ने किया सम्मानित

नई दिल्ली.तीन तलाक मामले की याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां बीजेपी में शामिल हो गई हैं.यह जानकारी बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने दी.

सायंतन बसु ने बताया कि इशरत जहां शनिवार को हावड़ा स्थित बीजेपी कार्यालय में पार्टी में शामिल हुईं. सूत्रों के अनुसार इशरत जहां को बीजेपी की हावड़ा इकाई ने सम्मानित किया और पार्टी में शामिल किया.

तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक

ये भी पढ़ें:तीन तलाक बिल लोकसभा से हुआ पास

सायंतन बसु ने कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होना बाकी है. तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक थीं.

पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां ने अगस्त 2016 में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 30 साल की इशरत जहां ने याचिका में कहा है कि मेरे पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार ‘तलाक’ बोलकर तलाक दे दिया था.

तीन तलाक की याचिका में इशरत जहां ने कोर्ट में कहा कि उसका निकाह 2001 में हुआ था और उसके चार बच्चे भी हैं जो उसके पति ने जबरन अपने पास रख लिए हैं.

तीन तलाक की याचिका में इशरत जहां ने बच्चों को वापस दिलाने और उसे पुलिस सुरक्षा दिलाने की मांग की थी. इशरत जहां ने कहा था कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है.

इशरत जहां ने याचिका में कहा गया था कि तीन तलाक गैरकानूनी है और मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन है.

सुप्रीम कोर्ट ने 22 अगस्त 2017 को पांच जजों की संवैधानिक पीठ में से तीन जजों ने तलाक-ए बिद्दत यानी तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित कर दिया था. इसके बाद केंद्र सरकार ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2017 लोकसभा में पेश किया और पास भी करवा लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here