बेन स्टोक्स को आईपीएल 11 में खेलने की मिली इजाजत

0
240

बेन स्टोक्स को  2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स खरीदा गया था

इंग्लैंड.बेन स्टोक्स को आईपीएल के दीवाने आईपीएल अब में खेलते देख सकेगें. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से भारत में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने की अनुमति मिल गई है.

2017 में 26 साल के स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स द्वारा 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया था. वह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल सितम्बर में हुए ब्रिस्टल विवाद में संलिप्तता के कारण गिरफ्तार हुए स्टोक्स वर्तमान में इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं हैं.

बेन स्टोक्स सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे

ये भी पढ़ें:टीम इंडिया ने टी-20 रैंकिंग में लगाई छलांग,दूसरे स्थान पर पहुंची

स्टोक्स को इस मामले में अब भी पुलिस की जांच के परिणाम का इंतजार है. पब विवाद के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी पर संशय बरकरार है.

ब्रिस्टल विवाद में फंसे होने के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए.हालांकि, वनडे सीरीज के लिए उनका नाम इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह अब अपना नाम वापस ले रहे हैं.स्टोक्स के स्थान पर वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में डेविड मलान शामिल हो सकते हैं.
स्टोक्स को सितंबर में ब्रिस्टल में नाईट क्लब के बाहर हाथापाई की घटना के बाद राष्ट्रीय टीम के लिये नहीं चुना गया है.

इससे पहले स्टोक्स को न्यू जीलैंड के घरेलू क्रिकेट टूर्नमेंट में केंटरबरी से खेलने की मंजूरी दी गई थी. ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टाम हैरिसन ने कहा कि उन्हें आईपीएल में खेलने से रोकना मुश्किल होगा. आईपीएल का 2018 सत्र चार अप्रैल से 31 मई तक खेला जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here