केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मंच पर हुये अस्वस्थ्य

असम के माजुली में जनसभा को संबोधित करते हुये बेचैनी की शिकायत की

0
167

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मालवाहक पोत की आवाजाही को हरी झंडी दिखाई

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने असम के माजुली में जनसभा को संबोधित करते हुये बेचैनी की शिकायत की. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी असम के माजुली में ब्रह्मपुत्र नदी में मालवाहक जलपोत को हरी झंडी दिखाने के लिए आए थे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भाषण देने के बाद कुर्सी पर आराम करने लगे. मौके पर उपस्थित चिकित्सकों का एक दल गडकरी को देखने के लिए पहुंचा. असम के माजुली के जिला चिकित्सा अधिकारी शशिधर फुका ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का रक्तचाप अस्थायी रूप से बढ़ गया था और अब वह खतरे से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें:तीन तलाक बिल लोकसभा से हुआ पास

पूर्वोत्तर में अंतर्देशीय जलमार्ग परिवहन प्रणाली को बढ़ावा देते हुए केंद्रीय पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को ब्रह्मपुत्र से लगे पांडु-ढुबरी मार्ग पर मालवाहक पोत की आवाजाही को हरी झंडी दिखाई.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जल्द ही शुरु की जाएगी (रोरो) फेरी सेवा

केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की कि सुगम आवाजाही के लिए नदी पर पांच पुल बनाए जाएंगे. असम के माजुली द्वीप पर हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ये पुल जोरहाट को नेमतीघाट, दिसांगमुख को टेकलीफुआ, लोउट को खाबलू, नुमालीगढ़ को गोहपुर और उत्तरी गुवाहाटी को गुवाहाटी से जोडे़ंगे.

नदी किनारे आधुनिक और सभी सुविधाओं से लैस बंदरगाह बनाए जाने का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय जलमार्ग दो- गुवाहाटी में पांडु से असम-बंगाल की सीमा से लगे धुबरी- के जरिए मालवाहक जहाज की आवाजाही से रसद लागत कम हो जाएगी और 300 किलोमीटर सड़क दूरी कम होगी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, बड़ी संख्या में यात्रियों और वाहनों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए यहां जल्द ही (रोरो) फेरी सेवा शुरु की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here