टीम इंडिया ने टी-20 रैंकिंग में लगाई छलांग,दूसरे स्थान पर पहुंची

टी-20 में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप का हुआ फायदा

0
238

टी-20 में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लगाई लंबी छलांग

टीम इंडिया ने टी-20 रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है.वनडे के बाद टीम इंडिया ने टी-20 रैंकिंग में सुधार कर लिया है.

टीम इंडिया ने टीम रैंकिंग में सुधार के साथ ही आईसीसी की ताजा जारी टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में टीम के खिलाड़ियों की व्यक्तिगत रैंकिंग में  रोहित शर्मा और केएल राहुल को फायदा हुआ है.

https://www.lokhastakshep.com/

रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया ने रविवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में तीसरा मैच पांच विकेट से जीतने के साथ श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया, जिसका फायदा उसे टी-20 टीम रैंकिंग में मिला है.

भारतीय टीम को दो रेटिंग अंकों का भी फायदा हुआ है और वह इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ते हुए पांचवें से दूसरे पायदान पर आ गई है.

राहुल ने इस सीरीज में 154 रन बनाए जिससे उन्होंने 23 स्थान की लंबी छलांग लगाई और वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित को भी सीरीज में 162 रन बनाने का फायदा मिला. वह छह पायदान ऊपर 14वें स्थान पर काबिज हो गए हैं.

रोहित ने इंदौर में दूसरे मैच में 118 रन की पारी खेली थी. श्रीलंकाई बल्लेबाजों में कुशल परेरा आठ पायदान ऊपर 30वें और उपुल तरंगा 36 पायदान ऊपर 105वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को सीरीज में आठ विकेट लेने का फायदा मिला 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं. हार्दिक पांड्या वह संयुक्त 39वें स्थान पर हैं. कुलदीप यादव 64वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों में हालांकि जसप्रीत बुमराह को पहले दो मैचों में विकेट नहीं लेने और तीसरे मैच से बाहर रहने का नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. पाकिस्तान के इमाद वसीम अब शीर्ष पर जबकि अफगानिस्तान के राशिद खान दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here